लीड्स में अश्विन को मिल सकता है मौका, विराट कोहली ने जताई संभावना

0

India vs England, 3rd Test: इंग्लैंड के लीड्स में होनेवाले भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच को लेकर दोनों टीमों में काफी उत्साह है। भारतीय टीम अपनी जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी तो इंग्लिश टीम घायल शेर की तरह वापसी के लिए पूरा दम लगाएगी। उधर, भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने मैच से पहले अपने गेंदबाजों पर पूरा भरोसा जताया। उन्होंंने खास तौर पर मोहम्मद सिराज की काफी तारीफ की और उनके मैच-विनिंग परफॉर्मेन्स की तारीफ की। इसके साथ ही उन्होंने इसकी भी संभावना चताई कि अगर पिच की कंडीशन स्पिनरों के लिए मददगार दिखी, तो तीसरे मैच में स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को भी मौका दिया जा सकता है। आपको बता दें कि शानदार फॉर्म के बावजूद रविचंद्रन अश्विन को पहले दो मैचों में मौका नहीं दिया गया।

माना जाता है कि इंग्लैंड की तेज पिच को देखते हुए दूसरे स्पिनर के लिए जगह नहीं बन पाई। लेकिन लीड्स में स्थितियां स्पिनर्स के अनुकूल दिख रही हैं। विराट कोहली ने लीड्स टेस्‍ट से पहले कहा, “हम यहां की पिच से काफी हैरान हैं। हम फास्ट पिच की उम्‍मीद कर रहे थे। यहां पर अधिक घास छोड़े जाने की उम्‍मीद थी।” उन्होंने रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को जगह दिए जाने के सवाल पर कहा, “कुछ भी संभव है। हम हमेशा 12 खिलाड़ी चुनते हैं। मैच के दिन की पिच को ध्‍यान में रखते हुए यह आकलन करते हैं कि पिच से तीसरे, चौथे व पांचवें दिन किस प्रकार की मदद मिल सकती है. उसी आधार पर सही कॉम्बिनेशन चुना जाता है।”

वैसे विराट कोहली (Virat Kohli) ने ये भी कहा कि मुझे नहीं लगता कि विनिंग कॉम्बिनेशन में किसी प्रकार के बदलाव की जरूरत है जबकि कोई चोटिल नहीं हो जाता। आप टीम के इलेवन में छेड़छाड़ करना नहीं चाहेंगे, क्योंकि लॉर्ड्स में इन्‍हीं क्रिकेटर्स की मदद से हमने अविश्वसनीय जीत दर्ज की है। बता दें कि रविचंद्रन अश्विन इस वक्‍त शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। टेस्‍ट सीरीज शुरू होने से पहले उन्‍होंने इंग्‍लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलते हुए पांच विकेट अपने नाम किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here