वनवासी रामकथा का समर्थन या विरोध खुलकर करें विधायक गौरीशंकर बिसेन – रवि

0

बालाघाट विधानसभा के विधायक, पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन के द्वारा सुर्खियों में बने रहने के लिए अनर्गल बयानबाजी की जाती है और कई बार वे अपने बयानों से भी पलट जाते हैं जिससे उनकी बातों को समझना मुश्किल है उनके इसी अनर्गल बयानबाजी व अपनी बातों से पलटने के संबंध में जिला कांग्रेस कमेटी महामंत्री रवि अग्रवाल ने निज निवास पर प्रेस से चर्चा में कहा कि क्षेत्रीय विधायक गौरीशंकर बिसेन के द्वारा आये दिन सुर्खियों में बने रहने के लिए बयानबाजी व कई घोषणाएं की जाती हैं और इस बयानबाजी व घोषणा से कुछ दिनों के बाद पलटी मार लेते हैं उनसे कहना है कि वे वरिष्ठ नेता, जनप्रतिनिधि है उनकी बातों में वजनदारी होनी चाहिए और उन्हे अपनी बातों पर अडिग रहना चाहिए परन्तु वे हमेशा अपने बयानों से पलट जाते है जो एक वरिष्ठ नेता को शोभा नही देता है। श्री रवि ने कहा कि विधायक गौरीशंकर बिसेन जी एक ओर कहते हैं कि पूर्व सांसद कंकर मुंजारे भोले-भाले आदिवासियों को भड़का कर वनवासी राम कथा का विरोध कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर जब कलार समाज के द्वारा इस कार्यक्रम का विरोध किया जाता है तो उसका विधायक के द्वारा समर्थन किया जा रहा है यदि वे इस बनवासी रामकथा का विरोध करना चाहते हैं तो इस कार्यक्रम से संबंधित पोस्टर में श्री बिसेन की तस्वीर क्यों लगी हुई है या तो आप इसका खुलकर समर्थन करें या विरोध करें, आप अपनी इस मन: स्थिति से क्षेत्र की जनता को आखिर क्या संदेश देना चाहते हैं।

विधायक बिसेन अपनी पार्टी के सांसद का मीडिया के माध्यम से किया जाता है विरोध

श्री अग्रवाल ने कहा कि विधायक गौरीशंकर बिसेन व उनकी पार्टी ने डॉ. ढालसिंह बिसेन को सांसद बनाया है परन्तु उनके द्वारा अपनी ही पार्टी के सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन का मीडिया के माध्यम से विरोध किया जाता है, तो कभी राहुल गांधी, कभी कमलनाथ का विरोध करते हैं तो कभी वारासिवनी विधायक प्रदीप जायसवाल ‘गुड्डा भैय्याÓ का विरोध करते हैं तो कभी उनकी तारीफ करने लगते हैं, कभी विकास की बात करते हैं तो कभी कहते हैं कि मैं विकास नहीं करूंगा।

सोच समझकर बोले विधायक श्री बिसेन

श्री अग्रवाल ने कहा कि क्षेत्रीय विधायक के द्वारा जनवरी माह में लालबर्रा में अतिक्रमण कार्यवाही के दौरान व्यापारियों को दुकानें बनाकर देने की बात कही गई थी परन्तु अब कह रहे है किसी को कोई दुकान बनाकर नही देगें बल्कि मेरे द्वारा अतिक्रमण तोड़ा गया है बोल रहे है उनकी इस तरह की अनर्गल बयान-बाजी क्षेत्रीयजनों के समझ से परे लग रहा है। साथ ही यह भी कहा कि क्षेत्रीय विधायक कभी अपनी तुलना मोदी जी से करते हैं, हमारा उनसे कहना है कि वे अब ७२ वर्ष के होने वाले हैं उनका जो यह हास्यप्रद कार्यक्रम चल रहा है यह बहुत चिंता का विषय है, उन्हें जो भी बात बोलनी चाहिए वह सोच समझकर बोलना चाहिए क्योंकि उनकी बातों को इस जिले की जनता सुनती है।

नवीन सड़क के नाम पर तुड़वा दी दुकानें

श्री अग्रवाल ने कहा कि राजनीतिक जीवन साफ-सुथरा व पारदर्शी होना चाहिए परन्तु क्षेत्रीय विधायक गौरीशंकर अपने वादों पर खरे नही उतर पा रहे है और उन्होने क्षेत्र की जनता से कहा कि केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से बात हो गई है राष्ट्रीय मार्ग का निर्माण किया जायेगा जो रायपुर की ओर जायेगी कहकर कंजई से लेकर गर्रा तक सड़क निर्माण के नाम पर दुकानें तुड़वा दी गई परन्तु सड़क निर्माण का कोई अता-पता नही है, किसी तरह का कोई रोडमैप नही है, न ही किसी तरह का कोई मुआयना भी नही किया गया है। साथ ही यह भी कहा कि सड़क निर्माण लिए लालबर्रा में बस स्टैण्ड व हाईस्कूल मार्ग की भी दुकानें तुड़वा दी गई है परन्तु निर्माण कार्य प्रारंभ तक नही हुआ है जिससे पूरा शहर बदसूरत दिखाई दे रहा है, पानी निकासी की कोई व्यवस्था नही है, बरसात के दिनों में गंभीर स्थिति होने वाली है जिसके जिम्मेदार क्षेत्रीय विधायक व स्थानीय प्रशासन होगा।

२९० दुकानें घास मद की भूमि पर बनी है – रवि

श्री अग्रवाल ने कहा कि लालबर्रा बाजार क्षेत्र घास मद की भूमि पर बसा हुआ है जिसे पूर्व गृहमंत्री स्व. पं. नंदकिशोर शर्मा जी के व्यवस्था बनाने के लिए जनपद के माध्यम से २९० दुकानें स्थानीयजनों को व्यापार करने के लिए दी गई थी तभी से सभी दुकानदार इन दुकानों के माध्यम से अपनी आजीविका चला रहे हैं इनमें से २९ दुकानदारों से गौरीशंकर बिसेन जी के द्वारा विकास कार्यों में सहयोग करने व इन दुकानों के बदले में नया कांप्लेक्स बनाकर दुकानें देने की बात कही गई थी परन्तु एक शासकीय कार्यक्रम में उनके द्वारा यह कहा गया कि मुझे जो करना था मैंने कर दिया मैंने किसी की दुकानों को नहीं तोड़ा बल्कि अतिक्रमण को तोड़ा है जिसे जितने दिनों तक विरोध करना है वे करते रहे उनसे हम कहना चाहते हैं कि आपने सिर्फ २९ दुकानें ही तोड़ी है जबकि २९० पूरी दुकानें अतिक्रमण में है उन्हें क्यों नहीं तोड़ा गया। श्री अग्रवाल ने कहा कि वर्तमान में देश व प्रदेश में भाजपा की सरकार है तो उन्हे २९० दुकानदारों को पट्टे दिया जाना चाहिए वरना क्षेत्र की जनता उन्हे कभी माफ नही करेगी और लालबर्रा में क्षेत्रीय विधायक व प्रशासन के द्वारा अतिक्रमण कार्यवाही में भेदभाव किया गया है और उनके द्वारा गांव में जाकर ग्रामीणों से कहते है कि मेरे द्वारा बनियों की दुकानें तोड़ी गई है हम उनसे कहना चाहते है कि व्यापारी न हिन्दु, न मुस्लिम, न बनिया होता है, व्यापारी अपनी आजीविका चलाने के लिए एक रास्ता चुनता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here