वर्जिन ऑस्ट्रेलिया एयरलाइन में हाथापाई करने लगा युवक:पायलट को सीट छोड़कर आना पड़ा, नहीं माना तो फ्लाइट से उतारा

0

प्लेन में सफर करते समय बुरा व्यवहार करने के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। प्लेन में कभी कोई लोगों पर पेशाब कर देता है तो कभी हाथापाई पर उतर आता है। ताजा मामला ऑस्ट्रेलिया का है। यहां टाउन्सविले से सिडनी जा रही फ्लाइट के एक पैसेंजर ने लोगों को इतना परेशान कर दिया कि पायलट तक को अपनी सीट छोड़कर विवाद सुलझाने के लिए आना पड़ा।

दरअसल वर्जिन ऑस्ट्रेलिया की फ्लाइट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। जिसमें युवक को उत्पात मचाकर दूसरे पैसेंजर्स, पायलट और क्रू मेंबर्स को परेशान करते हुए देखा जा सकता है। वो फ्लाइट में ही लोगों के साथ मारपीट तक करने लगा।

फ्लाइट से उतार दिया गया आरोपी युवक
वीडियो में देखा जा सकता है कॉकपिट के बाहर पहले पायलट और आरोपी युवक में हाथापाई हो रही है। इस बीच एक दूसरा व्यक्ति और एक महिला फ्लाइट अटेंडेंट बीच बचाव के लिए आते हैं। आरोपी युवक ने प्लेन के क्रू मेंबर्स के साथ साथ गाली-गलौच भी की।

रिपोर्ट्स के मुताबिक बुरे व्यवहार के कारण जब उसे फ्लाइट से उतारा गया तब भी वह क्रू मेंबर्स को गालियां देता रहा। वह गालियां देते हुए बोलता रहा कि उसने कुछ नहीं किया है। वहीं पायलट लगातार उसे चुप रहने और मामला सुलझाने को कह रहा था। जब वह नहीं माना तो पायलट ने पुलिस को बुलाने की चेतावनी दी।

आरोपी पर पाबंदी लगेगी कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ
लोकल मीडिया के मुताबिक घटना के बाद एयरपोर्ट पर ही पुलिस को बुला लिया गया। इसके बाद आरोपी युवक पर एयरलाइन ने कई तरह की पाबंदियां लगा दी हैं। वर्जिन ऑस्ट्रेलिया ने पूरी घटना पर अपना बयान जारी किया है। उन्होंने कहा, हमारे गेस्ट और क्रू की सेफ्टी हमारे लिए जरूरी है इसको लेकर हम किसी भी तरह से समझौता नहीं कर सकते हैं। मामले को पुलिस को सौंप दिया जाएगा।

वहीं क्वींसलैंड पुलिस ने जानकारी दी है कि घटना के बाद युवक को फ्लाइट से उतारकर एयरपोर्ट से बाहर कर दिया गया। उस पर कोई केस दर्ज नहीं किया गया है। अभी मामले की जांच जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here