वारासिवनी से अपराहन किया गया बालक पुलिस ने किया दस्तयाब बच्चा मिला पर आरोपी नहीं

0

वारासिवनी में शाम करीब 5 अपराह्न किया गया बच्चा रात्रि 10 बजे भरवेली क्षेत्र से दस्तयाब कर लिया गया है। जिसको दस्तयाब करने में भरवेली के मिस्त्री यूनुस खान और प्रियंका नागेश्वर ने अपनी अहम भूमिका निभाई है ।इस पूरे घटनाक्रम में जहां अपहरण किए गए बच्चे को दस्तयाब कर दिया गया है, तो वही अपहरणकर्ता खबर लिखे जाने तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर बताए गए हैं। वहीं पुलिस ने दावा किया है कि अपहरणकर्ताओं को 2 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया जाएगा। जहां रात्रि करीब 10:30 बजे बच्चे को दस्तयाब करने के बाद देर रात पुलिस कंट्रोल रूम में पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया। जिसकी तमाम जानकारी पुलिस वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा को दी गई है

रेकी कर किया था बच्चे का अपहरण
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अपहरणकर्ताओं ने एककाएक बच्चे का अपहरण नहीं किया था, बल्कि एक दिन पहले ही उन्होंने रैकी की थी, बताया जा रहा है कि कुछ बच्चे पहले से खेल रहे थे ,अपहरणकर्ताओं ने एक दिन पहले उनसे जान पहचान बनाई, फिर सब के बारे में जाना और उन सभी बच्चों में से किसी एक बच्चे को अगले दिन (गुरुवार को) घुमाने ले जाने की बात कही. आज (गुरुवार को) आरोपी बच्चों के पास पहुंचे जहां उन्होंने दक्ष को घुमाने की बात कहकर मोटरसाइकिल में बैठा लिया और बहला-फुसलाकर उसे अपने साथ ले गए .जहां उसका अपहरण कर लिया गया .

बालक को भरवेली थाने के पास छोड़कर भाग गए थे आरोपी
बताया जा रहा है कि जैसे ही बालक के अपहरण की खबर लगी वैसे ही सोशल मीडिया और प्रेस के माध्यम से यह बात जंगल में लगी आग की तरह पूरे जिले सहित पूरे राज्य व देश में फैल गई, उधर अपहरणकर्ता बच्चे को लेकर भरवेली पहुंचे, जहां उन्होंने घबराकर बच्चे को थाने के सामने छोड़ दिया और भाग गए ।पुलिस ने दावा किया है कि यह काम किसी गैंग का नहीं है और ना ही बच्चे के अपहरण से संबंधित किसी फिरौती की मांग की गई थी। अपहरणकर्ताओं ने बच्चों का बच्चे का अपहरण क्यों किया था फिलहाल इसका खुलासा नहीं हो पाया है। आरोपी की गिरफ्तारी के बाद ही इस पूरे मामले का खुलासा होने की बात वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा कही गई है।

बच्चे को दस्तयाब करने में यूनुस ने निभाई अहम भूमिका, तो प्रियंका ने की बच्चे की पहचान
इस पूरे घटनाक्रम में अपहरण हुए बच्चे को दस्तयाब करने में भरवेली निवासी मिस्त्री यूनुस खान ने अपनी अहम भूमिका निभाई है, वहीं भरवेली निवासी एक युवती प्रियंका नागेश्वर ने सोशल मीडिया पर चल रही खबर के आधार पर बच्चे की पहचान की।
मामले को लेकर की गई चर्चा के दौरान भरवेली निवासी मिस्त्री यूनिस खान ने बताया कि वे कहीं जा रहे थे तब भरवेली थाना के सामने एक बच्चा रो रहा था ।जिसके 1 पैर में चप्पल थी, जबकि दूसरे पैर में चप्पल नहीं थी। पूछताछ करने पर दक्ष ने यूनुस को बताया कि उसके अंकल (अपहरणकर्ता) उसे छोड़कर कहीं गए हैं जिनके आने तक बच्चे ने यूनुस को उसके पास रुकने के लिए कहा. यूनुस ने जब उसका नाम पता पूछा तो उसने अपना पता वारासिवनी बताया, जो अपने माता-पिता का मोबाइल नंबर नहीं बता पा रहा था। वहीं दक्ष ने यूनुस को उसकी मदद के लिए खड़ा रहने को कहा। बच्चा काफी घबराया हुआ था इसलिए यूसुफ उसकी मदद के लिए खड़ा हो गया।
उधर प्रियंका नागेश्वर मेडिकल स्टोर में दवाई के लिए जा रही थी उसने अपहरणकर्ताओं को बच्चे को छोड़ते भागते देखा था ।जब वह बच्चे के पास आई तो उसे लगा कि जो खबर न्यूज़ में चल रही है। वह बच्चा वही है। जिसकी जानकारी उसने यूनुस को दी। जहां यूनुस और प्रियंका ने उस बच्चे को भरवेली थाने ले गए जहां पूरा घटनाक्रम बताने पर भरवेली पुलिस ने बच्चे को दस्तयाब कर लिया उधर भरवेली पुलिस ने मामले की पुष्टि करते हुए मामले की सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी ।उधर सूचना मिलते ही वरिष्ठ अधिकारी भरवेली थाना पहुंचे ।जहां से बच्चे को दस्तयाब किया गया।

यूनुस और प्रियंका को पुलिस ने किया सम्मानित
इस पूरे मामले में बच्चे को दस्तयाब करने में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले यूनुस और प्रियंका को वरिष्ठ अधिकारियों ने फूल और माला पहनाकर सम्मानित किया वहीं उन्हें प्रमाण पत्र दिया गया ।उधर पुलिस ने2 घण्टे भीतर अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार करने और इस पूरे मामले का खुलासा किए जाने की का दावा किया गया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here