विधायक श्री जायसवाल प्रोटोकॉल का पालन नही होने से हुए नाराज !

0

जिले के प्रभारी मंत्री हरदीप सिंह डंग के आगमन पर कलेक्टर कार्यालय में जिला योजना समिति की बैठक आयोजित की गई जिसमें जिले के विकास कार्यों पर चर्चा की गई तथा जो कार्य हो रहे हैं उनकी समीक्षा की गई। इस बैठक के दौरान वारासिवनी विधायक एवं खनिज विकास निगम के अध्यक्ष प्रदीप जायसवाल प्रोटोकॉल का पालन नहीं किए जाने को लेकर जिला प्रशासन पर खासे नाराज हुए।

श्री जयसवाल ने बैठक के दौरान ही जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को इस खामी से अवगत कराया। खनिज निगम अध्यक्ष श्री जायसवाल की नाराजगी को देख मध्यप्रदेश पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग के अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन और आयुष मंत्री द्वारा मान मनव्वल करते हुए ऐसी गलती न दोहराने के निर्देश जिला प्रशासन को दिए गए और श्री जायसवाल को उचित स्थान दिया गया जिसके बाद बैठक शुरू हुई।

आपको बताये कि जिला योजना समिति की इस बैठक में प्रभारी मंत्री हरदीप सिंह डंग के अलावा मध्यप्रदेश पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग के अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन, आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे के अलावा जिला योजना समिति के समस्त सदस्यगण मौजूद रहे।

चर्चा करने पर विधायक एवं खनिज विकास निगम के अध्यक्ष प्रदीप जायसवाल ने बताया कि जिला योजना समिति की बैठक में हर विभाग की समीक्षा होती है प्रोटोकॉल का कोई नियम है हमारे जनप्रतिनिधि विधायक या पूर्व विधायक क्यो न हो, सबका अपना-अपना प्रोटोकाल होता है।

प्रोटोकॉल का पालन करना जिला प्रशासन का दायित्व होता है उस प्रोटोकॉल का पालन नहीं होगा तो कहीं ना कहीं इस बात की नाराजगी जिला प्रशासन के खिलाफ होती है।

बैठकीय व्यवस्था जनप्रतिनिधियों का मान सम्मान जिला प्रशासन का दायित्व होता है और दायित्व में अगर कहीं कमी पाई जाती है तो नाराजगी होती है। निगम के अध्यक्ष एवं कैबिनेट मंत्री का दर्जा है उसको कहां बैठना चाहिए आप सुनिश्चित करो, यह जवाबदारी जिला प्रशासन की है अगर आपको लगता है कि परेशानी हो रही है तो मैं नीचे बैठ सकता हूं मैं अपने क्षेत्र की जनता का अपमान सहन नहीं कर सकता।

निगम के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे देता हूं और मैं फिर नीचे बैठ जाता हूं हर मीटिंग में फिर नीचे बैठूंगा, बार-बार प्रोटोकॉल में कमियां होना क्या दर्शाता है।

श्री जायसवाल ने कहा कि सरकार से कोई नाराजगी नहीं है शिवराज जी का पूरा समर्थन मिल रहा है। शिवराज जी को राज्यसभा में विधानसभा में जरूरत थी सरकार चलाने के लिए, मैंने उनको समर्थन दिया।

वहीं इस मामले में चर्चा करने पर जिले के प्रभारी मंत्री हरदीप सिंह डंग ने कहा कि सबको अपनी बात रखने का अधिकार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here