शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहा देश, पाकिस्तान के खिलाफ फूटा गुस्सा

0

कर्नल मनप्रीत सिंह को उनकी बहादुरी के लिए सेना मेडल से भी सम्मानित किया जा चुका है। वहीं डीएसपी हुमायूं बट के पिता गुलाम हसन बट भी जम्मू कश्मीर पुलिस में आईजी पद से 2018 को सेवानिवृत्त हुए हैं।

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में बुधवार को आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के कर्नल, मेजर और जम्मू कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक (डीएसपी) बलिदान हो गए। दो सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं। बलिदानियों में 19 आरआर के कमान अधिकारी कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धौंचक और डीएसपी हुमायूं बट शामिल हैं। पूरे राजकीय सम्मान के साथ इनका अंतिम संस्कार किया जा रहा है।

आतंकियों की तलाश जारी

मुठभेड़ के दौरान घेराबंदी तोड़कर भाग निकले आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र को घेरकर सघन तलाशी अभियान चला रखा है। इसमें हेलीकाप्टर और श्वान दस्तों की भी मदद ली जा रही है। सेना का कमांडो दस्ता भी मुठभेड़स्थल पर पहुंच गया है। आतंकी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

उधर, राजौरी जिले के नारला क्षेत्र में दो दिन से जारी मुठभेड़ में बुधवार को सुरक्षाबलों ने एक और आतंकी को मारा गया। इससे पहले मंगलवार को भी एक आतंकी मारा गया था और सेना का एक जवान व श्वान कैंट बलिदान हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here