श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी ने मांगी जमानत:साकेत कोर्ट में कल होगी सुनवाई; 12 नवंबर को गिरफ्तार हुआ था आफताब

0

श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब पूनावाला ने जमानत के लिए दिल्ली की साकेत कोर्ट में अर्जी दाखिल की है। पुलिस पूछताछ के बाद आफताब न्यायिक हिरासत में है। उसकी जमानत याचिका पर शनिवार यानी कल सुनवाई होगी। दिल्ली पुलिस ने आफताब को 12 नवंबर को गिरफ्तार किया था।

पुलिस कमिश्नर से मिले श्रद्धा के पिता
श्रद्धा के पिता विकास वालकर ने आज पुलिस कमिश्नर मधुकर पांडेय से मुलाकात की। उन्होंने बताया- मेरी बेटी ने नवंबर 2020 में जो शिकायत की थी, उसमें कार्रवाई नहीं हुई है। इसको लेकर मैंने पुलिस कमिश्नर से शिकायत की है। कमिश्नर ने आश्वासन दिया है कि इस पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि DNA मैच होना एक अहम सबूत है। उन्होंने बताया- मैंने कमिश्नर से आफताब के परिवार के बारे में भी शिकायत की है। आफताब के परिवार को सारी जानकारी थी। फिर भी उन्होंने कुछ नहीं बताया।

महरौली के जंगलों से मिली हड्डियों और श्रद्धा के पिता का DNA मैच
दिल्ली के जंगलों से मिली हड्डियों का DNA श्रद्धा के पिता से मैच कर गया है। दिल्ली पुलिस ने कहा है कि DNA टेस्ट में पुष्टि हुई है। महरौली के जंगल से मिली हडि्डयां श्रद्धा की ही हैं। ये हड्डियां आफताब की निशानदेही पर बरामद हुई थीं। उधर, दिल्ली के उपराज्यपाल ने ट्रायल कोर्ट में श्रद्धा मर्डर केस के लिए स्पेशल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर की अनुमति दे दी है।

आफताब ने नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट में भी कबूली थी हत्या की बात
पिछले महीने आफताब का नार्को टेस्ट किया गया था। इसमें उसने श्रद्धा के मर्डर की बात कबूली थी। दिल्ली के बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल में 2 घंटे तक आफताब का नार्को टेस्ट चला था। आफताब ने टेस्ट में पूछे गए ज्यादातर सवालों के जवाब अंग्रेजी में दिए। उसने पॉलीग्राफ टेस्ट में भी श्रद्धा की हत्या की बात कबूल की थी, हालांकि तब उसने कहा था कि उसे हत्या का अफसोस नहीं है।

आफताब ने 18 मई को किया था श्रद्धा का कत्ल
आफताब-श्रद्धा मुंबई से दिल्ली 8 मई को आए थे। यहां से पहाड़गंज के होटल और फिर साउथ दिल्ली में रहने लगे। साउथ दिल्ली के बाद महरौली के जंगल के पास फ्लैट लिया था। दिल्ली पहुंचने के 10 दिन बाद यानी 18 मई को 28 साल के आफताब ने श्रद्धा का मर्डर कर दिया और उसके 35 टुकड़े किए, जिन्हें उसने लगभग तीन हफ्ते तक 300 लीटर के फ्रिज में रखा। इसके बाद हर रोज इन टुकड़ों को मेहरौली के जंगल में फेंकने जाता था। आफताब ने वारदात से पहले अमेरिकी क्राइम शो डेक्स्टर समेत कई क्राइम मूवीज और शोज देखे थे।

12 नवंबर को गिरफ्तार हुआ आफताब
आफताब को 12 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उसे पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। 17 नवंबर को उसकी कस्टडी को पांच दिनों के लिए और बढ़ा दिया गया। कोर्ट ने फिर 26 नवंबर को उसे 13 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। 9 दिसंबर को दिल्ली के साकेत कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया। एजेंसी PTI के मुताबिक, कोर्ट ने आफताब की कस्टडी 14 दिन बढ़ा दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here