सरकारी कंपनी MTNL ने नहीं चुकाई सरकारी बैंक SBI के लोन की किस्त, अकाउंट हुआ एनपीए, जानें कितना है कर्ज

0

 देश की प्रमुख सरकारी दूरसंचार कंपनी एमटीएनएल संकट में फंसती नजर आ रही है। इस कंपनी पर सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) का 326 करोड़ रुपया बकाया है। इसमें से 281.62 करोड़ रुपये ओवरड्यू थे। कंपनी बैंक को जून से लोन की किस्त नहीं दे पा रही थी। इसके बाद बैंक ने एमटीएनएल के अकाउंट को नॉन-परफॉर्मिंग एसेट (NPA) घोषित कर दिया है। बैंक ने एमटीएनएल से कहा है कि वह तत्काल लोन की बकाया रकम जमा करे।

बैंक ने दी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी

लोन के भुगतान को लेकर बैंक ने एमटीएनएल को एक लेटर लिखा है। इसमें कहा गया है कि कंपनी ने जो लोन लिया था, उसकी किस्त और ब्याज 30 जून 2024 को ओवरड्यू हो गई थी। इसे निकले 90 दिनों से ज्यादा का समय हो गया है। अभी तक कंपनी ने लोन की किस्त का पेमेंट नहीं किया है। ऐसे में 28 सितंबर से कंपनी के लोन अकाउंट को NPA कैटेगरी में डाउनग्रेड कर दिया गया है।

बैंक ने मांगी संपत्ति की जानकारी

बैंक ने सरकार द्वारा एमटीएनएल के बकाया चुकाने की गारंटी की स्थिति के बारे में भी जानकारी मांगी है। इसके अलावा एसबीआई ने एमटीएनएल द्वारा की जा रही संपत्ति मुद्रीकरण परियोजनाओं का विवरण भी मांगा है। इसमें दिल्ली में 13.88 एकड़ जमीन को आवासीय और व्यावसायिक उपयोग के लिए विकसित करने के लिए एनबीसीसी के साथ किए गए समझौते का विवरण शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here