सांड के सींग में लगाई आग, तो सांड ने ले ली जान

0

हाल ही में स्पेनिश फेस्टिवल का लुत्फ़ उठाते फेस्टिवल में एक दर्दनाक घटना घटी। फेस्टिवल में अटैक को और दिलचस्प बनाने के लिए लोगों ने एक सांड की सींग में ही आग लगा दी थी। इससे सांड का पारा एक दम हाई हो गया। उसने इस गुस्से में 24 साल के एक युवक पर अटैक किया और उसकी जान ले ली। शख्स की पहचान एड्रीएन मार्टीनेज फर्नाडेज के तौर पर हुई। सांड ने उसके पेट में कई बार सींग घुसाए थे। उसने तब तक शख्स को नहीं छोड़ा, जब तक उसकी मौत नहीं हो गई।
मारने के बाद सांड ने शख्स को छोड़ दिया। इस फेस्टिवल में सेलिब्रेशन के नाम पर बेजुबान जानवरों को टॉर्चर किया जाता है। ये ताजा मामला रविवार का है, जब अधिक मनोरंजन के नाम पर सांड की सींग में आग लगा दी गई थी। इससे सांड काफी भड़क गया था। जैसे ही उसकी सींग में आग लगी, वो तुरंत शख्स की तरफ मुड़ा और उसपर अटैक कर दिया। इसके बाद सींग को उसकी बॉडी के अंदर घुसेड़ दिया। बताया जा रहा है कि मृतक दूसरी जगह से वहां इस सेलेब्रेशन को ही देखने आया था। लेकिन उसे क्या पता था कि उसकी जान चली जाएगी। बता दें कि इंसानों ने अपने मनोरंजन के लिए कई चीजें बनाई है। जिन चीजों में किसी का नुकसान ना हो, वो तो ठीक है, लेकिन जब इससे किसी का नुकसान होने लगता है, तब हालात बिगड़ जाते हैं। इंसानों ने अपनी ताकत और समझ का फायदा उठाकर कई बेजुबान जानवरों पर अत्याचार किये। चिड़ियाघर बनाकर जानवरों को उसमें कैद कर दिया। अपने प्राकृतिक घर से दूर ये जानवर यहां काफी अकेला महसूस करते हैं।
इसके अलावा बंदरों को ट्रेनिंग देकर नचाने से लेकर उन्हें किसी रिसर्च के लिए टॉर्चर करने से भी ये बाज नहीं आते। स्पेन में इन बेजुबान जानवरों पर फेस्टिवल के नाम पर अत्याचार किया जाता है। यहां सड़कों पर सांड को छोड़कर उन्हें उकसाया जाता है। इसके बाद वो लोगों पर हमला करने के लिए बाध्य हो जाते हैं। स्पेनिश फेस्टिवल देखने के लिए हर साल लाखों टूरिस्ट वहां आते हैं। ये खतरनाक खेल कई बार जानलेवा भी हो जाता है। लोग जानते हुए इन गुस्साए सांड के सामने आते है। इन्हें उकसाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here