साइना नेहवाल ने क्रिकेट पर किया कमेंट, KKR के स्टार ने कर दिया पलटवार, बवाल मचने पर मांगी माफी

0

कोलकाता नाइट राइडर्स के युवा बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी ने बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल पर की गई अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगी है। यह पूरा मामला भारत में अलग-अलग खेलों के एथलीट्स को मिलने वाली पहचान से जुड़ा है। साइना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसमें वह अपनी भावना व्यक्त करते हुए भारत में अन्य खेलों की तुलना में क्रिकेट को मिलने वाले अटेंशन पर चिंता व्यक्त की।

साइना नेहवाल ने क्या कहा?

साइना ने निखिल सिम्हा पॉडकास्ट पर कहा, ‘सब लोग जानना चाहते हैं कि साइना क्या कर रही है, पहलवान और मुक्केबाज क्या कर रहे हैं, नीरज चोपड़ा क्या कर रहे हैं। हर कोई इन खिलाड़ियों को जानता है, क्योंकि हमने लगातार प्रदर्शन किया है और हम अखबारों में छाए रहे हैं। मैंने ऐसा किया, मुझे ऐसा लगता है कि यह एक सपने जैसा है जो मैंने भारत में किया, जहां एक स्पोर्टिंग कल्चर भी नहीं है।’

साइना ने इसके बाद इस बातचीत में क्रिकेट को शामिल कर लिया। उन्होंने कहा- कभी-कभी मुझे बुरा लगता है कि क्रिकेट को इतना ज्यादा भाव मिलता है। क्रिकेट के बारे में बात यह है कि… अगर आप बैडमिंटन, बास्केटबॉल, टेनिस और दूसरे खेलों को देखें तो ये शारीरिक रूप से बहुत कठिन हैं। आपके पास शटल उठाने और सर्व करने का भी समय नहीं होता, आप ऐसा महसूस करते हैं। जैसे कि आप बहुत जोर से साँस ले रहे हों। क्रिकेट जैसे खेल को इतना ज्यादा भाव मिलता है जहां मेरा व्यक्तिगत रूप से मानना है कि कौशल ज्यादा महत्वपूर्ण है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here