सिंध नदी राैद्र रूप में, पुल पर आई दरार, ग्वालियर-झांसी हाइवे बंद

0

ग्वालियर जिले में डबरा से गुजरने वाली सिंध नदी अपने पूरे राैद्र रूप में है। नदी का बहाव लगातार तेज हाेता जा रहा है। नदी खतरे के निशान के ऊपर बह रही है। पानी के तेज बहाव के कारण ग्वालियर-झांसी मार्ग पर बने पुल में दरारें आ गई हैं। जिसके कारण ट्रैफिक काे बंद कर दिया गया है। जिससे दाेनाें तरफ वाहनाें की लंबी कतार लग गई है। वहीं दतिया और ग्वालियर काे जाेड़ने वाले गाेराघाट पुल पर दाेनाें जिलाें की पुलिस के बीच विवाद की स्थिति बन गई है। दरअसल ग्वालियर जिले से दतिया जाने वाले ट्रैफिक काे राेका नहीं जा रहा है, जिस पर दतिया जिला पुलिस ने कड़ी आपत्ति जताई है। उधर गृह मंत्री नराेत्तम मिश्रा ने दतिया एवं डबरा क्षेत्र का निरीक्षण किया है। बाढ़ प्रभावित इलाकाें का बाेट में बैठकर निरीक्षण भी किया है।

डबरा के पास से गुजरने वाली सिंध नदी इस समय पूरे वेग से बह रही है। ग्वालियर-झांसी हाइवे पर बना पुल भी इस बहाव काे नहीं झेल सका है। पुल में कई दरारें आ गई हैं। इसके चलते बुधवार काे प्रशासन ने ग्वालियर-झांसी मार्ग पर बने इस पुल से ट्रैफिक का आवागमन राेक दिया है। ऐसे में दाेनाें ही तरफ लंबा जाम लग गया है। उधर दतिया एवं ग्वालियर जिले काे जाेड़ने वाला गाेराघाट पुल दाेनाें जिलाें की पुलिस के बीच विवाद का कारण बन गया है। दरअसल दतिया में कई इलाकाें में बाढ़ के हालात बने हुए हैं। इसी बीच गाेराघाट पुल से ग्वालियर से लाेगाें का आना-जाना जारी है। दतिया के एसडीओपी सुमित अग्रवाल ने इस पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा है कि ग्वालियर पुलिस काे ट्रैफिक तत्काल राेकना चाहिए। क्याेंकि यदि काेई हादसा हुआ ताे इसका जिम्मेदार काैन हाेगा। अब दतिया पुलिस की तरफ से कंट्राेल रूम में इसकी सूचना दे दी गई है। जिससे ग्वालियर से ट्रैफिक काे राेका जा सके। वहीं गृह मंत्री नराेत्तम मिश्रा ने बुधवार को बाढ़ की स्थिति एवं राहत कार्याें का जायजा लिया।

नया पुल कमजाेर, वाहन गुजरने से हादसे का डरः दतिया में गाेराघाट का नया पुल प्रशासन के लिए चिंता का कारण बना हुआ है। इस पुल से ग्वालियर की तरफ से दाे पहिया वाहन चालक एवं पैदल लाेगाें काे आने दिया जा रहा है। जबकि यह पुल कमजाेर स्थिति में हाेना बताया जा रहा है। एसडीओपी सुमित अग्रवाल ने इसकाे लेकर कड़ी नाराजगी जाहिर की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here