हाई कोर्ट बार को पांच आक्सीजन सिलिंडर की सौगात दी

0

एमपी स्टेट बार कौंसिल के को-चेयरमैन और मध्य प्रदेश हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के सचिव अधिवक्ता मनीष तिवारी ने अपने पिता अधिवक्ता स्व. पीएस तिवारी की स्मृति में हाई कोर्ट बार को पांच आक्सीजन सिलिंडर की सौगात दी है। यही नहीं कोरोना से सपरिवार पीडि़त होने के बावजूद अधिवक्ता कल्याण के विभिन्न मदों से चार लाख 65 हजार रुपये की सहायता राशि लेने से इनकार कर दिया। ऐसा इसलिए ताकि अन्य जरूरतमंद वकीलों के कल्याण में इस राशि का सदुपयोग हो सके।

सभी दिवंगतों को दी श्रद्धांजलि दी : हाई कोर्ट बार एसोसिएशन, जबलपुर के सिल्वर जुबली सभागार में अधिवक्ता स्व.पीएस तिवारी की जयंती के उपलक्ष्य में स्मृति दिवस का आयोजन हुआ। इस दौरान स्व. तिवारी के अलावा अन्य दिवंगत अधिवक्ताओं सहित अन्य न्यायिक व विधिक जनों को याद किया गया। सभी को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। हाई कोर्ट बार अध्यक्ष रमन पटेल ने सचिव मनीष तिवारी की सराहना करते हुए कहा कि वे आदर्श अधिवक्ता हैं। कोरोना काल में उन्होंने जरूरतमंद वकीलों व हाई कोर्ट बार के कर्मचारियों को राशन मुहैया कराया। यही नहीं अपने पिता की याद में एक एम्बुलेंस, ई-रिक्शा, एक लाख की विधि पुस्तकें, 1.11 लाख की डिजिटल लाइब्रेरी व अधिवक्ता कल्याण कोष में 50 हजार का सहयोग कर चुके हैं। विगत पांच साल से नवागत वकीलों को विधि पुस्तकें भेंट करने का भी प्रकल्प चला रहे हैं।

याचिका से की फ्रंट लाइन वर्कर घोषित करने की मांग : न्यायाधीशों, न्यायिक अधिकारियों, वकीलों व कोर्ट कर्मियों को फ्रंट लाइन वर्कर घोषित करने की मांग, हाई कोर्ट में पहले से विचाराधीन कोरोना वाली जनहित याचिका के साथ होगी सुनवाई : अखिल भारतीय संयुक्त अधिवक्ता मंच ने एक जनहित याचिका के जरिये न्यायाधीशों, न्यायिक अधिकारियों, वकीलों व कोर्ट कर्मियों को फ्रंट लाइन वर्कर घोषित करने की मांग की है। मुख्य न्यायाधीश मोहम्मद रफीक व जस्टिस विजय कुमार शुक्ला की युगलपीठ ने इस मामले की सुनवाई पहले से विचाराधीन कोरोना वाली जनहित याचिका के साथ किए जाने की व्यवस्था दे दी है। अखिल भारतीय संयुक्त अधिवक्ता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष भोपाल निवासी चंद्र कुमार वलेजा की ओर से अधिवक्ता वेद प्रकाश नेमा, मनोज सनपाल व विभा पाठक ने पक्ष रखा। उन्होंने दलील दी कि कोरोना काल में यायाधीशों, न्यायिक अधिकारियों, वकीलों व कोर्ट कर्मियों ने न्यायदान प्रक्रिया को सुचारू बनाए रखने की दिशा में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here