हार्दिक पंड्या को इस गलती के लिए नहीं बख्शा, मैच जीतने के तुरंत बाद बीसीसीआई ने लिया बड़ा एक्शन

0

आईपीएल 2024 के एक बड़े मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को हरा दिया। हालांकि, इस जीत की खुशी बहुत देर तक नहीं टिकी। कुछ ही देर बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कप्तान हार्दिक पंड्या पर एक्शन लेते हुए जुर्माना ठोका है। यह जुर्माना पंजाब किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के मैच में आचार संहिता के उल्लंघन के लिए जुर्माना लगाया गया है। मुंबई फ्रेंचाइजी की कप्तानी कर रहे हार्दिक निर्धारित समय में 20 ओवर पूरे करने में विफल रहे, इसलिए उन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या पर बीसीसीआई ने लिया एक्शन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बयान में इसकी पुष्टि की। यह पहला मामला है जब हार्दिक ओवर-रेट मानदंडों को पूरा करने में विफल रहे, इसलिए केवल 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। मैच के बाद बीसीसीआई ने बयान में कहा- मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या पर जुर्माना लगाया गया है क्योंकि उनकी टीम ने 18 अप्रैल को पीसीए न्यू इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लांपुर में पंजाब किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखी।’

अगर फिर हुई गलती तो मुंबई के कप्तान सहित खिलाड़ियों पर होगा एक्शन

अगर यही गलती दोहराई गई तो हार्दिक और मुंबई इंडियंस के अन्य खिलाड़ी बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं। बता दें कि पंजाब के खिलाफ इस जीत से मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदें कायम रखी हैं। 193 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करते हुए पीबीकेएस को वह शुरुआत नहीं मिली जो वे चाहते थे। सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन के सस्ते में निपटने के बाद किंग्स ने अपना दूसरा विकेट 13 के स्कोर पर खो दिया जब रोसोउ सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए और तीसरा विकेट 14 के स्कोर पर गिरा जब कप्तान सैम करन छह रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here