होटल में नाश्ता कर रहे युवक के चार लाख 35 हजार रूपये अज्ञात बदमाश लेकर हुए फरार

0

ग्रामीण थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम भोमोड़ी के एक युवक को उस समय एक होटल में नाश्ता करना भारी पड़ गया जब वह बैंक से चार लाख 35 हजार रूपये लेकर होटल में नाश्ता करने पहुंचा और जिसे अज्ञात शातिर बदमाशों द्वारा युवक के थैले में रखे रुपयों को लेकर भाग गए, वहीं इसकी शिकायत युवक द्वारा ग्रामीण थाने में कर दी गई है और पुलिस द्वारा अलग-अलग टीम बनाकर पैसे लेकर भागने वाले अज्ञात बदमाशों की सीसीटीवी में मिले फुटेज के आधार पर पताशाजी की जा रही है
मिली जानकारी अनुसार गुरुवार को एक युवक द्वारा बैंक आफ बड़ौदा से निकाली गई चार लाख 35 हजार रुपये की रकम उस समय चोरी हो गई, जब युवक पैसों से भरा थैला लेकर एक होटल पहुंचा। नाश्ता करते समय कुछ सेकंड के लिए युवक का ध्यान भटका और घात लगाए बदमाशों ने 4.35 लाख रुपयों से भरा थैला पलक झपकते ही पार कर दिया। मामला नवेगांव (ग्रामीण) थाना क्षेत्र का है। घटना के बाद नवेगांव और कोतवाली पुलिस संयुक्त रूप से सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के निर्देशन में बनी एक टीम को गोंदिया रवाना किया गया। पुलिस का दावा है कि इस वारदात में संदिग्धों को चिन्हित कर लिया गया है, जिनकी तलाश की जा रही है। बताया गया कि इस घटना में चार बदमाश शामिल हैं, जो पीड़ित की रैकी कर रहे थे। बदमाशों द्वारा योजनाबद्ध तरीके और दिनदहाड़े की गई इस वारदात से पुलिस भी अचंभित है। घटना गुरुवार सुबह करीब 11.30 बजे की है। ग्राम भमोड़ी निवासी ज्ञानेश्वर पिता रूपलाल राहंगडाले (32) का कोसमी में बैंक आफ बड़ौदा का कियोस्क है। ज्ञानेश्वर ने यह भी बताया कि गुरुवार को रोज की तरह मैंने सुबह आठ बजे कियोस्क खोला। कियोस्क में पैसों की जरूरत महसूस होने पर पास ही बैंक आफ बड़ौदा की शाखा जाकर 4.35 लाख रुपये निकाले। सुबह घर में नाश्ता-भोजन न करने के कारण भूखा था, इसलिए एफसीआइ गोदाम के पास बगदरा रोड पर संचालित झनकलाल सोनकुसरे के होटल पहुंचा, जहां रोज नाश्ता करता हूं। चोरी के डर से पैसों से भरा थैला अपने पास रखा था। नाश्ता करते-करते मैंने पास में ही एक पंचर की दुकान के मैकेनिक को अपनी गाड़ी सुधारने कहा। थैले से मेरी नजर 15 से 20 सेकंड तक हटी होगी, इतनी देर में थैला पार हो गया। होटल संचालक से पूछने पर बताया कि एक दुबला-पतला लड़का थैला पकड़कर नवेगांव की तरफ गया है। ज्ञानेश्वर ने बाइक से उसका पीछा भी किया, लेकिन उसे पकड़ा नहीं जा सका।

चार बदमाश कर रहे थे रैकी बाईक से

ज्ञानेश्वर ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने घटना स्थल के पास एफसीआइ गोदाम, शोरूम आदि जगहों सहित कोसमी, नवेगांव, हनुमान चौक, आंबेडकर चौक में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले हैं। इन फुटेज में चार लोगों की गतिविधि संदिग्ध पाई गई है। चूंकि ज्ञानेश्वर राहंगडाले रोज बैंक से बड़ी रकम निकालता था, इसलिए ये स्पष्ट है कि वह बदमाशों के टारगेट में था। पिछले चार-पांच दिनों से बदमाश ज्ञानेश्वर की रैकी कर रहे थे। ज्ञानेश्वर के मुताबिक, बैंक में पैसे निकालने के दौरान बैंक में दो संदिग्ध लोग थे, जो सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे हैं। जबकि बैंक के बाहर दो बदमाश तैनात थे।

इसके पहले भी हो चुकी है घटना

ज्ञानेश्वर ने चर्चा में यह भी बताया कि इसके पहले भी उनके साथ एक बार कुछ लोगों ने आंख में मिर्ची का पाउडर फेंक कर 3 लाख रूपये छिनने की घटना को अंजाम दिया था और उन्होंने जब इसकी सूचना पुलिस को दी तो पुलिस द्वारा उक्त घटना में कार्रवाई करते हुए मिर्ची पाउडर फेंक कर उनके साथ पैसे छिनने वाले लोगों पर कार्रवाई कर उन्हें पैसा भी लौटा दिया गया था और यह पुन: दूसरी बार उनके साथ घटना घटी है

जल्द ही आरोपित पुलिस की गिरफ्त में होंगे – अंजुल अयंक मिश्रा

सीएसपी अंजुल अयंक मिश्रा द्वारा बताया गया की बगदरा रोड पर होटल में पैसों से भरा थैला चोरी होने की सूचना मिली है। नवेगांव और कोतवाली पुलिस द्वारा सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। फुटेज में कुछ संदिग्ध दिखाई दिए हैं, जिन्हें चिन्हित किया गया है। उनकी तलाश में एक टीम को बाहर भेजा गया है। जल्द ही आरोपित पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here