उकवा में माइंस कर्मचारी के बेटे ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

0

रूपझर थाने के न्यू माईन कॉलोनी स्थित एक मकान में माइंस कर्मचारी के बेटे ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उकवा पुलिस ने मृतक हर्ष पिता शुभाकर झा 21 वर्ष की फांसी पर लटका शव बरामद किया और पोस्टमार्टम करवा कर उसके परिजनों को सौंप दिया है। इस युवक द्वारा किस वजह से फांसी लगाकर आत्महत्या की अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुभांकर झा मूल रूप से बिहार राज्य के रहने वाले हैं। जो पिछले 20 साल से उकवा माईन में कार्यरत है। जिनके परिवार में दो बेटे और पत्नी है ।पत्नी और बड़ा बेटा बिहार में रहते हैं और शुभांकर झा अपने बेटे हर्ष झा के साथ न्यू माईन कॉलोनी उकवा में रहते थे और परिवार के लोगों का बिहार से आना-जाना होते रहता था।
हर्ष झा बालाघाट कॉलेज में पढ़ाई कर रहा था।5 जुलाई की रात्रि 11:00 बजे शुभाकर झा नाइट ड्यूटी करने के लिए माईन चले गए थे। घर में उनका बेटा हर्ष झा था। 6 जुलाई को सुबह 4:00 बजे जब शुभांकर झा अपने कमरे में पहुंचे देखे। कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था ।खिड़की से हाथ डालकर का दरवाजा खोलें अंदर कमरे में हर्ष झा पंखे में लटका हुआ था। जिसने पंखे में गमछा बांधकर फांसी लगा ली थी और उसकी मौत हो चुकी थी। जिसकी रिपोर्ट धुभाकर झा 52 वर्ष ने उकवा पुलिस चौकी में की थी। जहां से सहायक उपनिरीक्षक रविशंकर पटेल ने न्यू माईन कॉलोनी पहुंचकर मृतक हर्ष झा की लाश बरामद की और पंचनामा कार्यवाही पश्चात हर्ष झा की लाश पोस्टमार्टम करवा कर उसके परिजनों को सौंप दिए। इस युवक ने किस वजह से फांसी लगाकर आत्महत्या की स्पष्ट नहीं हो पाया है। उकवा पुलिस ने धारा 194 भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता के तहत मर्ग कायम कर जांच शुरू की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here