जाकिर नाइक ने खुद को बेनकाब कर दिया… पाकिस्तानी एक्सपर्ट ने खोली भारत के विवादित इस्‍लामिक उपदेशक की पोल

0

इस्लामाबाद: भारत में भगोड़ा करार विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक इस समय पाकिस्तान में है। जाकिर नाइक ने पाकिस्तान में कई बयान दिए हैं, जिनकी काफी चर्चा है। जाकिर नाइक के पाकिस्तान दौरे पर पाकिस्तान मूल के हामिद बशानी ने यूट्यूबर कमर चीमा से बात की है। बशानी ने चीमा से बात करते हुए कहा कि पाकिस्तान आकर जकिर ने खुद ही अपना चेहरा पाकिस्तानियों और दुनिया के सामने बेपर्दा कर दिया है। उन्होंने जाकिर के उस बयान को भी हास्यास्पद कहा, जिसमें उन्होंने पाकिस्तानियों के जन्नत में जाने की ज्यादा चांस बताए हैं।

बशानी ने कहा कि इस्लाम पर जो बातें जाकिर नाइक कर रहे हैं, वो पचास साल से भी पुरानी हैं। पाकिस्तान में 60 के दशक में इस तरह की बहस समाज कर चुका है और अपने रास्ते ले चुका है। जाकिर का महिलाओं के हकों और तमाम मुद्दों पर जो सोच है, उसकी आज के समय में कोई जरूरत नहीं है। पाकिस्तान उन चीजों से आगे बढ़ गए हैं। जाकिर सिर्फ कट्टरपंथियों को खुश करने वाली बातें कर रहे हैं।

भारत से धार्मिक वजह से नहीं भागे जाकिर: बशानी

बशानी ने कहा कि ये भी साफ लगता है कि भारत में जाकिर पर मुकदमे कोई धार्मिक वजह से नहीं हुए हैं, उनका मामल वित्त से जुड़ा है। उनको लेनदेन की वजह से भारत में ब्लैकलिस्ट किया गया है। वो अब कुछ आयतें रटकर लोगों को प्रभावित करने की कोशिश में लगे हैं। वो पाकिस्तानियों के इस्लाम से जुड़ाव और तमाम बातें कर रहे हैं, जिनसे आज के समय में बहुत कम लोग प्रभावित होते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here