एएसपी ने एंट्री वसूलते सिपाहियाें काे पकड़़ा

0

 गिरवाई थाने में पदस्थ हवलदार भानू सहित तीन जवानों को एएसपी ने गुरुवार की रात को वाहनों से एंट्री वसूलते हुए पकड़ा है। एएसपी (आइपीएस) हितिका वासल की रिपोर्ट पर एसपी अमित सांघी ने एंट्री वसूसने वाले तीनों जवानों को निलंबित कर दिया है। गिरवाई थाना प्रभारी पर पांच हजार का अर्थदंड लगाने के साथ चेतावनी दी है कि अगर भविष्य में इस तरह की लापरवाही व थाने में अनियमितता मिली तो कठोर कार्रवाई की जाएगी।

एसपी अमित सांघी को कुछ दिन पहले सूचना मिली थी कि गिरवाई थाने के स्टाफ द्वारा रात को वाहनों से एंट्री वसूल की जाती है। इस सूचना पर एएसपी (आइपीएस) हितिका वासल को हाइवे का रात में औचक निरीक्षण कर वास्तविकता का पता लगाने के लिए निर्देशित किया था। गुरुवार की रात को गिरवाई हाइवे पर एएसपी गाड़ी की लाइट बंद कर पहुंची। हाइवे पर तीन जवान वाहनों काे राेककर एंट्री वसूल करते नजर आए। एएसपी ने इन जवानों के नजदीक पहुंचकर इनसे वाहनों को रोकने का कारण पूछा। यह लोग कोई संतोषजनक जवाब देने की जगह हड़बड़ा गए। एएसपी ने वाहन चालकों से बात की।

निलंबित कियाः एएसपी हितिका वासल ने रात को की गई कार्रवाई की जानकारी एसपी अमित सांघी को दी। एएसपी की जांच रिपोर्ट के बाद एसपी ने प्रधान आरक्षक भानू, दिलीप कमल को निलंबित कर दिया। गिरवाई थाना प्रभारी आरएस मीणा पर पांच हजार का अर्थदंड किया है। इससे पहले पनिहार थाने में पदस्थ आइपीएस ने विक्की फैक्ट्री पर झांसी रोड थाने के जवानों को एंट्री वसूलते हुए पकड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here