‘जड्डू भाई वो ही डालना पड़ेगा’: रिषभ पंत का कमेंट स्‍टंप माइक में हुआ कैद, जडेजा ने उठा लिया फायदा

0

साउथैम्‍प्‍टन: रिषभ पंत विकेटकीपिंग कर रहे हैं, तो फैंस को उम्‍मीद बनी रहती है कि कुछ न कुछ हलचल बनी रहेगी। 23 साल के पंत खुद को अभिव्‍यक्‍त करने से कभी नहीं चूकते हैं। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के पांचवें दिन रिषभ पंत एक बार फिर अपने कमेंट के कारण सुर्खियों में छाए रहे।

इस बार पंत ने रवींद्र जडेजा को निर्देश देते हुए दिखे कि कैसे खतरनाक नजर आए टिम साउथी को आउट करना है, जिन्‍होंने अपनी टीम के लिए मूल्‍यवास 30 रन बनाए। भले ही कप्‍तान विराट कोहली चाहते थे कि तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी पांच विकेट लें। साउथी तेज गेंदबाजों के खिलाफ आसानी से रन बना रहे थे और कीवी टीम को 32 रन की बढ़त लेने में मदद की। कोहली को गेंदबाजी में बदलाव करना पड़ा और उन्‍होंने जडेजा को गेंद थमाई।

जडेजा की पहली ही गेंद पर साउथी ने लंबा छक्‍का जमाया। जब पंत ने सलाह दी कि जिस तरह कॉलिन डी ग्रैंडहोम को गेंदबाजी की थी, वैसे ही इसको भी डालना होगा। रवींद्र जडेजा ने पंत की सलाह मानी और साउथी को बोल्‍ड करके कीवी पारी 249 रन पर ऑलआउट की। 23 साल के पंत की आवाज स्‍टंप माइक पर कैद हुई, जिसमें वह बोलते दिखे, ‘जड्डू भाई, जो ग्रैंडहोम को डाला था, वही डालना पड़ेगा।’ साउथी के विकेट से पहले जडेजा ने कॉलिन डी ग्रैंडहोम को खूब परेशान किया था। पंत तब जडेजा की हौसलाअफजाई करते हुए नजर आ रहे थे।

भारत-न्‍यूजीलैंड मुकाबला रोमांचक मोड़ पर

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबला रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है। भारत की पहली पारी 217 रन के जवाब में न्‍यूजीलैंड की पहली पारी मंगलवार को 249 रन पर ऑलआउट हुई। इस तरह कीवी टीम ने पहली पारी के आधार पर 32 रन की बढ़त बनाई। इसके बाद भारतीय टीम ने पांचवें दिन स्‍टंप्‍स तक 64 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे और न्‍यूजीलैंड पर उसकी बढ़त 32 रन की हो चुकी है जबकि उसके 8 विकेट शेष हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here