36 वाहिनी के पुलिस कर्मचारियों पर लगे मारपीट और छेड़छाड़ करने के आरोप !

0

36 वाहिनी के पुलिस कर्मचारियों पर दुर्गा उत्सव समिति के सदस्यों के साथ मारपीट एवं महिलाओं के साथ खींचतान छेड़छाड़ करने के आरोप लगे ।

यह घटना 15 अक्टूबर दशहरा के दिन रात्रि 9:15 बजे मेन रोड स्थित हकू शाह बाबा की मजार के सामने उस समय हुई जब दुर्गा प्रतिमा को विसर्जन करने ले जाए जा रहा था। इस संबंध में 36 वाहिनी के पुलिस कर्मचारियों के विरुद्ध कोतवाली में शिकायत की गई है।

कोतवाली बालाघाट में की गई शिकायत के अनुसार नगर के वार्ड नंबर 3, 7, 4, 8 के निवासियों द्वारा दुर्गा प्रतिमा स्थापित की गई थी। 15 अक्टूबर दसहरा के दिन रात्रि 9:15 दुर्गा समिति के द्वारा दुर्गा प्रतिमा विसर्जन करने नगर भ्रमण करते हुए ले जाया जा रहा था। जब प्रतिमा मेन रोड स्थित हकू शाह बाबा की मजार के सामने पहुंची । दुर्गा प्रतिमा के साथ मोहल्ले के गणमान्य नागरिक महिला पुरुष शामिल थे। तभी तीन चार बाहरी व्यक्ति समूह में प्रवेश का नाचने लगे कुछ देर तक नाचते रहे बाद में महिलाओं के साथ अभद्रता एवं छेड़छाड़ करने लगे जिन्हें समिति वालों के द्वारा मना किया गया ।

जिससे इन व्यक्तियों द्वारा समिति के लोगों के साथ मारपीट करने लगे और उन्होंने अपने कुछ साथियों को बुला लिए। जिनमें कनकी 36 वाहिनी के गोलू पटेल नामक व्यक्ति को समिति के लोग पहचानते हैं। जिसने अपने अन्य साथियों के साथ मारपीट की और बोलने लगे कि हम लोग पुलिस में है और भिंड के रहने वाले। उमेश मिश्रा नामक पुलिस वाले ने उन लोगों को कुरार करने मैं महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी घटनास्थल पहुंची। इसी बीच सभी लोग फरार हो गए। 36 वाहिनी के कर्मचारियों द्वारा की गई मारपीट में पंकज ठाकुर ,राजेंद्र बाहेश्वर और रोहित नागेश्वर को भी चोटें आई। इस प्रकार दुर्गा विसर्जन के दौरान 36 वी वाहिनी के पुलिस वालों द्वारा महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की गई और समिति के सदस्यों के साथ मारपीट की गई। इस संबंध में पंकज ठाकुर राजेश बाहेश्वर और रोहित नागेश्वर ने थाना प्रभारी को शिकायत करते हुए 36 वी पुलिस कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है ।

और कार्यवाही ना करने की स्थिति में महिला आयोग अन्य सामाजिक संगठनों की शरण में जाने की चेतावनी दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here