गंदा पानी पिलाने का मामला,हेमा पेट्रोल पंप के संचालक पर प्रकरण दर्ज !

0

खाद्य सुरक्षा प्रशासन बालाघाट की टीम द्वारा 18 नवंबर को बालाघाट नगरीय क्षेत्र में काली पुतली चौक स्थित हेमा पेट्रोल पर पीने का पानी गंदी परिस्थितियों में पिलाए जाने की शिकायत पर कार्यवाही करते हुए विभाग द्वारा हेमा पेट्रोल के विरुद्ध कार्यवाही की गई एवं अस्वच्छता पूर्वक पानी पिलाने के आरोप में प्रकरण दर्ज किया गया है।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी योगेश डोंगरे एवं वाजिद मोहिब ने बताया कि 18 नवंबर को काली पुतली चौक स्थित हेमा पेट्रोल की जांच की गई तो पाया गया कि वहां पर अस्वच्छ परिस्थितियों में पीने का पानी रखा गया है। इससे आम जन के स्वास्थ्य के साथ कभी भी अनहोनी हो सकती है।

इस पर हेमा पेट्रोल के संचालक के विरूद्ध खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया गया है।

इसी कड़ी में आज 18 नवंबर को ग्राम चरेगांव स्थित परी किराना स्टोर पर न्यायालय द्वारा आधिरोपित 15 हजार रुपये का जुर्माना जमा नहीं किए जाने पर उसके संचालक को सात दिवस का नोटिस दिया गया है कि यदि उसके द्वारा जुर्माना राशि जमा नहीं की जाती है तो उनके खाद्य प्रतिष्ठान को सीज किया जाएगा।

इस दौरान दाल एवं गुड़ के 2 नमूने जांच के लिए एकत्र किये गये। चरेगांव के अन्य खाद्य प्रतिष्ठानों का निरीक्षण करते हुए अनुष्का ट्रेडर्स से दो नमूने जांच हेतु लिए गए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here