आईपीएल 2022 का शेड्यूल आया सामने, 2 अप्रैल से शुरू होगा क्रिकेट का महाकुंभ

0

अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग बेहद रोमांचक होने वाला है। आईपीएल 2022 में इस बार 10 टीमें खेलती नजर आएगी। इनके बीच 74 मुकाबले होंगे। इस बीच आईपीएल (IPL) का शेड्यूल सामने आया है। बीसीसीआई (BCCI) के सूत्रों के अनुसार दो अप्रैल टूर्नामेंट शुरू हो सकता है। बता दें आईपीएल में लखनऊ और अहमदाबाद दो नई टीम जुड़ गई है।

जून के पहले सप्ताह होगा फाइनल

वहीं क्रिकबज के अनुसार आईपीएल 2022 दो महीने से अधिक दिनों तक चलेगा। बीसीसीआई जून के पहले सप्ताह में फाइल मैच कराने का सोच रहा है। जो संभावित तारीख 4 या 5 जून है। इंडियन प्रीमियर लीग में सभी टीम 14-14 मैच खेलेंगी। जिसमें 7 अपने होम ग्राउंड और सात मुकाबले विपक्षी टीम के मैदान पर होंगे।

भारत में होगा पूरा सीजन

बीसीसीआई ने हालांकि आधिकारिक तौर पर शेड्यूल जारी नहीं किया है। कोरोना महामारी के कारण आईपीएल के पिछले दो सीजन का आयोजन यूएई में हुआ है। अगले साल टूर्नामेंट भारत में होगा। बोर्ड के सचिव जय शाह ने बीते दिनों साफ कर दिया कि आईपीएल 2022 भारत में होगा।

मुंबई और चेन्नई के बीच होगा पहला मैच

रिपोर्ट्स के अनुसार आईपीएल 2022 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच होगा। बता दें आईपीएल 2021 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी ने सीएसके ने फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर ट्रॉफी जीती है।

जनवरी के पहले सप्ताह मेगा ऑक्शन

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के मेगा ऑक्शन की तैयारी शुरू हो गई है। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के एक सदस्य के मुताबिक जनवरी के पहले सप्ताह में खिलाड़ियों की नीमामी होगी। वहीं टूर्नामेंट की नीलामी पर्स 90 करोड़ रुपए होने की संभावना है। साल 2021 की आईपीएल नीलामी में 85 करोड़ रुपए निर्धारित थी, लेकिन अगले साल ऑक्शन में राशि बढ़ सकती है। नियमों के मुताबिक टीमें तीन भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी या दो भारतीय और दो विदेशी प्लेयर्स को रिटेन कर सकेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here