शुभमन गिल ने पीछे की तरफ दौड़कर लिया शानदार कैच, कपिलदेव की दिलाई याद

0

मुंबई में चल रहे आईपीएल 2022 के चौथे मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच भिड़ंत हो रही है। अपने डेब्यू मैच में ही गुजरात टाइटंस के खिलाड़ियों ने दिल जीतने वाला परफॉर्मेंन्स दिखाया। इस मैच में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने टूर्नामेंट का सबसे बेहतरीन कैच लेकर फैन्स ही नहीं बल्कि कमेंटेटरों को भी चौंका दिया। पारी के चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर LSG के जमे-जमाये खिलाड़ी लुईस ने वरुण आरोन की शॉर्ट गेंद पर पूल शॉट खेला। गेंद हवा में उड़ती हुई स्क्वायर लेग की ओर चली गई, जहां गिल ने मिड विकेट एरिया की ओर से दौड़ लगाकर एक असाधारण कैच लपक लिया। इस कैच में खिलाड़ियों के साथ-साथ दर्शकों को और कमेंटेटरों को भी हैरत में डाल दिया।

आपको याद होगा, वर्ल्ड कप 83 के फाइनल में कपिल ने भी ऐसे ही दौड़ लगाकर एक करिश्माई कैच लिया था, जिसने भारत को विश्व विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। शुभमन गिल ने भी लगभग उसी अंदाज में लुईस का कैच पकड़कर हर किसी को हैरान कर लिया। इस करिश्माई कैच के बाद शुभमन गिल सोशल मीडिया पर छा गये और उन्हें लेकर लगातार कमेंट्स आ रहे हैं।

अगर मैच की बात करें, तो गुजरात टाइटन्स ने शुरुआत से ही शानदार खेल दिखाया। मोहम्मद शमी ने आईपीएल 2022 के पहले ही मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल को गोल्डन डक पर आउट कर दिया। इसके अलावा दूसरे सलामी बल्लेबाज़ क्विंटन डिकॉक को भी शमी ने टिकने नहीं दिया। शमी ने एक और शानदार विकेट लेचे हुए मनीष पांडे को 7 रनों के निजी स्कोर पर चलता कर दिया। शमी ने अपने स्पेल के तीन ओवर में सिर्फ 10 रन देकर तीन अहम विकेट चटकाए। आपको बता दें कि गुजरात ने शमी को मेगा ऑक्शन में मोटी रकम में खरीदा था, और शमी ने साबित किया कि उन्हें लेकर मैनेजमेंट ने कोई गलती नहीं की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here