अज्ञात चोरों ने केनरा बैक उकवा मे किया चोरी का किया प्रयास

0

रुपझर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली उकवा चौकी से महज 5किमी दूर केनरा बैंक उकवा में बीती रात किन्ही अज्ञात चोरों ने चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम देने का प्रयास किया, हलाकी वे चोरी की वारदात में सफल नहीं हो सके. मामला शुक्रवार रात का बताया जा रहा है जिस की जांच पुलिस द्वारा शुरु कर दी गई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम उकवा में पुलिस चौकी से महज 5किमी दूर माइंस के समीप पिछले कई वर्षों से केनरा बैंक संचालित है.बताया जा रहा है कि शुक्रवार की रात कुछ अज्ञात चोरों ने बैंक की दीवार में बनी खिड़की तोड़कर बैंक के भीतर प्रवेश किया. जहां चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए बैंक मे घुसे अज्ञात चोर बैंक की तिजोरी नहीं तोड़ पाए. जहाँ तिजोरी तोड़ने मे असफल होने पर चोर वहां से भाग गए. उधर शनिवार को मामले की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आवश्यक जांच पड़ताल कर, बैंक कर्मचारियों के ब्यान दर्ज किए वही बैक प्रबंधक की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ भादवी धारा 1860 की  धारा 457,380 और 311 सहित अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी.

शनिवार की सुबह बैक पहुंचते ही कर्मचारियों के उड़े होश
बताया जा रहा है बैंक में विभिन्न दस्तावेज,कंप्यूटर सहित अन्य  सामग्री थी, जो पूरी तरह सुरक्षित है. वही बैंक तिजोरी लॉकर में कैश रखा हुआ था. जहां तिजोरी ना टूटने के कारण कैश भी सुरक्षित बताया जा रहा है. जानकारी के अनुसार अज्ञात चोर केवल कैश चोरी करने के इरादे से बैंक में घुसे थे. लेकिन तिजोरी तोड़ने में नाकाम होने पर वहां से भाग गए. उधर शनिवार की सुबह जब बैक प्रबंधक व  बैंक के कर्मचारी बैंक पहुंचे तो उन्होंने बैंक का सामान बिखरा हुआ पाय, बैंक के भीतर का सामान बिखरा हुआ  होने पर भीतर प्रवेश किया जहाँ उन्होंने पिछली दीवार की खिड़की टूटी पाई गई. जिस पर बैंक प्रबंधक ने पुलिस को मामले से अवगत कराया. उधर मौके पर पहुंची पुलिस ने बैंक मैनेजर सहित कर्मचारियों के बयान दर्ज कर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ संबंधित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर, मामले की जांच शुरू कर दी है.

सीसीटीवी उगल सकती है चोरो का राज
उकवा केनरा बैंक में चोरी का प्रयास किए जाने वाले इस मामले की जांच पुलिस द्वारा शुरू कर दी गई है जिसके लिए पुलिस बैंक और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाल रही है. प्रारंभिक जांच में सीसीटीवी फुटेज में दो लोग दिखाई देने की बात कही जा रही है उधर पुलिस द्वारा मामले का जल्द खुलासा करते हुए अज्ञात चोरों को जल्द ही गिरफ्तार किए जाने की बात कही गई है.

कैश कमरे का दरवाजा टूटा हुआ था- समीन खान
 बैंक शाखा प्रबंधक समीन खान पिता केशर खान ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार की शाम करीब 6 बजे वे अपने स्टाफ के साथ बैंक बंद कर अपने अपने घर चले गए थे,शनिवार की सुबह करीब 10बजे वे सफाई कर्मी के साथ बैंक पहुंचे और बैंक का मेन गेट खोलकर भीतर प्रवेश किया. जहां उन्होंने कैश रखे हुए कमरे का दरवाजा टूटा हुआ पाया. जिसे देख वे और सफाई कर्मी बाहर आ गए और घटना की सूचना पुलिस को दी है.

सीसीटीवी फुटेज में दो अज्ञात चोर दिखाई दे रहे हैं- इंदर सिंह रावत
इस पूरे मामले को लेकर दूरभाष पर की गई चर्चा के दौरान रुपझर थाना प्रभारी इंदर सिंह रावत ने बताया कि बैंक में चोरी वाले इस मामले में मौका स्थल का निरीक्षण कर प्रबंधक के बयान दर्ज किए गए हैं.जहां बैंक प्रबंधक की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है. बैंक शाखा में कैश व अन्य सामग्री पूरी तरह सुरक्षित पाई गई है. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि अज्ञात चोर बैंक के पीछे बनी खिड़की तोड़कर बैंक मे घुसे थे. इस मामले मे सीसीटीवी फुटेज की मदद ली जा रही है जिसमें दो अज्ञात चोर बैंक के भीतर दिखाई दे रहे हैं. जिनके चेहरे ढके होने के कारण उनकी पहचान नहीं हो पाई है. जल्द ही आरोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here