शहबाज के वित्त मंत्री की अमेरिका में फजीहत, ‘स्वागत’, में लगे तुम झूठे हो, चोर हो के नारे

0

पाकिस्तान की शहबाज शरीफ की सरकार के मंत्रियों की विदेशों में छवि कोई अच्छी नहीं है। दरअसल, पाक के वित्त मंत्री इशाक डार इस समय अमेरिका में हैं। जब वह यहां पहुंचे तो राजधानी वॉशिंगटन के एयरपोर्ट पर एक शख्स उन्हें गालियां देने लगा। अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स को पाक वित्त मंत्री के साथ बदसलूकी और गालियां देते हुए देखा जा सकता है। हाल के दिनों में यह शहबाज शरीफ कैबिनेट के दूसरे मंत्री के साथ इस तरह की दूसरी घटना है। इससे पहले पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब को लंदन में कुछ पाकिस्तानी नागरिकों ने घेर लिया था और जमकर खरी-खोटी सुनाई थी। इशाक डार आईएमएफ और वर्ल्ड बैंक की वार्षिक बैठकों में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका पहुंचे हैं।
वीडियो में देखा जा सकता है कि इशाक डार जब वॉशिंगटन एयरपोर्ट पहुंचे तो एक शख्स उन्हें ‘झूठा’ और ‘चोर’ कहते हुए उनकी ओर बढ़ने लगा। डार ने इसका जवाब भी दिया और उल्टे उस शख्स को ‘झूठा’ कहने लगे। जब शख्स ने उन्हें ‘चोर’ कहा तो मंत्री के साथ मौजूद एक व्यक्ति भड़क गया और गालियां देने लगा। इससे पहले मरियम औरंगजेब को इमरान समर्थकों ने लंदन की एक कॉफी शॉप में घेर लिया था और ‘चोरनी-चोरनी’ के नारे लगाए थे।
एक पाकिस्तानी न्यूज वेबसाइट के मुताबिक, फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि डार के साथ बदसलूकी करने वाले व्यक्ति का राजनीतिक झुकाव क्या था। अप्रैल में अविश्वास प्रस्ताव लाकर शहबाज शरीफ ने इमरान खान को सत्ता से बाहर कर दिया था। इसके बाद से कई देशों में पीटीआई (इमरान की पार्टी) और पीएमएल-एन (शहबाज शरीफ की पार्टी) के समर्थक आमने-सामने हैं। विदेशों में दोनों पार्टियों के समर्थकों के बीच कई बार झड़प भी हो चुकी है। पाकिस्तानी मंत्री की फजीहत का वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए लोग लिख रहे हैं कि ‘इमरान खान ने कई भारतीयों का सपना पूरा कर दिया।’
पाकिस्तान के मंत्री ही नहीं खुद प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को विदेशी सरजमीं पर इस तरह की स्थिति का सामना करना पड़ चुका है। प्रधानमंत्री बनने के बाद जब वह पहली बार सऊदी अरब पहुंचे थे तो लोगों ने उनके खिलाफ चोर-चोर के नारे लगाए थे। शहबाज मदीना की मस्जिद-ए-नवाबी पहुंचे थे जहां भीड़ ने ‘चोर-चोर’ चिल्लाना शुरू कर दिया था। मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here