हॉस्टल सुविधा मिलने का छात्राओं का कब खत्म होगा इंतजार

0

जिले के सबसे अग्रणी कॉलेज जटाशंकर त्रिवेदी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्राओं को छात्रावास की सुविधा उपलब्ध कराने की मंशा से नगर के आकाशवाणी के समीप नया छात्रावास बनाया गया है जिसका निर्माण कार्य पूर्ण हुए 1 वर्ष से अधिक समय बीत जाने के बावजूद भी छात्राओं को छात्रावास की सुविधा नहीं मिल पा रही है। इस छात्रावास का पीजी कालेज के प्राचार्य गोविंद सिरसाठे द्वारा शुक्रवार की दोपहर में निरीक्षण किया गया एवं छात्रावास में जो खामियां देखी गई उसे जल्द ठीक करवाने के लिए निर्देशित किया गया।

आपको बताये कि जेएसटी पीजी कॉलेज की छात्राओं के लिए छात्रावास की सुविधा नहीं थी, इस कारण उन्हें किराये के कमरों में रहना पड़ता था जिससे गरीब वर्ग की बालिकाओं पर काफी आर्थिक भार पड़ता था। इसी को देखते हुए शासन द्वारा छात्रावास स्वीकृत किया गया, छात्रावास का कार्य भी काफी लंबे समय तक चलता रहा। जब छात्रावास का कार्य पूर्ण हुआ तो उसके बाद भी पिछले 1 वर्ष से छात्रावास प्रारंभ होने छात्राओं को इंतजार करना पड़ रहा है।

पिछले कुछ माह पहले यह छात्रावास प्रारंभ होने की बात कही जा रही थी लेकिन चुनाव आ जाने से छात्रावास शुरू किए जाने की प्रक्रिया आगे बढ़ा दी गई क्योंकि इस छात्रावास को जिला प्रशासन द्वारा मतपत्र के मुद्रण कार्य के लिए ले लिया गया था। जिसके चलते अभी तक यह नया गर्ल्स छात्रावास भवन पीजी कॉलेज को हैंडोवर नहीं किया गया था। यह छात्रावास भवन 1 सप्ताह पूर्व ही पीजी कॉलेज को हैंडोवर होना बताया जा रहा है जिसको देखते हुए कॉलेज प्रबंधन द्वारा इस छात्रावास को शुरू करवाने के संबंध में प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है।

शुक्रवार को इस छात्रावास का निरीक्षण करने पर कॉलेज प्राचार्य द्वारा पाया गया कई चीजें टूट फुट हो गई है तथा पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई, वही यहां की मोटर भी जल चुकी है। उसे सुधारे जाने के बाद ही इस छात्रावास को नए शिक्षण सत्र से शुरू करवाने की बात पीजी कॉलेज प्राचार्य द्वारा बताई गई है।

इसके संबंध में चर्चा करने पर पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ गोविंद सिरसाठे ने बताया कि यह कन्या छात्रावास कॉलेज को पहले ही हैंडोवर हो चुका था, जिला प्रशासन द्वारा मतपत्र के मुद्रण कार्य के लिए कन्या छात्रावास के भवन को मांगा गया था। अब यह छात्रावास भवन हमें प्राप्त हो चुका है जितना जल्दी हो सके बच्चों को रहने के लिए व्यवस्था करने जा रहे हैं। यह छात्रावास 50 सीटर का है जो छात्राओं के लिए है इसमें रहना खाना लाइब्रेरी पत्रिकाये आदि की व्यवस्था उपलब्ध रहेगी। छात्रावास भवन में जो चीजे डैमेज हो गई है उसे सुधारने के लिए निर्देशित कर दिया गया है, कोशिश कर रहे हैं नए वर्ष में बच्चों को प्रवेश दिलाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here