यूनियन बैंक में पैसा जमा कराने आये किसान से ३६ हजार रूपये की चोरी

0

नगर के कटंगी रोड़ स्थित यूनियन बैंक में पैसा जमा कराने आये उपभोक्ता शिवलाल चौधरी निवासी कासपुर आमाटोला के साथ ३६ हजार २ सौ रूपये की चोरी एक अज्ञात शख्स के साथ कर ली गई है। चोरी की यह वारदात नोट किनने में सहायता कराने वाले अज्ञात व्यक्ति ने दोपहर करीब २ बजे की है। इस दौरान बैंक में पीडि़त शिवलाल चौधरी अपनी पड़ोसी भाभी झामेश्वरी ठाकरे के साथ किसान के्रडिट कार्ड का पैसा अपने खाते में जमा करवाने आया हुआ था। इसी दौरान पड़ोस में बैठे व्यक्ति ने कहां की में पैसा गिनने में आपकी मदद कर देता हुआ और उन्होने अलग अलग गड्डी के करीब ३६ हजार २ सौ रूपये गिनने दे दिये वही वे अपनी भाभी के साथ १ लाख रूपये गिनने लगे। तभी अज्ञात व्यक्ति ने धीरे धीरे नोट अपनी जेब में रखना प्रारंभ कर दिया और अचानक से गायब हो गया।

केसीसी का करने आया था पैसा जमा – शिवलाल चौधरी

पद्मेश को जानकारी देते हुये शिवलाल चौधरी ने बताया की वो एक छोटा किसान है। जो २१ जनवरी के दिन अपनी पड़ोस में रहने वाली भाभी के साथ किसान क्रेडिट कार्ड का पैसा जमा कराने आया था। यह राशि लगभग १ लाख ३६ हजार २ सौ रूपये है। उसने यह पैसा अपनी पड़ोसी की पत्नी व अन्य लोगों से उधार लिया था। इस दौरान बैंक की पर्ची भरकर जब वो पैसा जमा करने काऊंटर पर गया तो काऊंटर में बैठे व्यक्ति ने कुछ पैसा कम होने की बात कहीं और पैसा एक बार गिनने कहा। जब वो बैंक के अंदर पैसा गिनने बैठे तो उनके नजदीक ही ४५ से ५० वर्षीय व्यक्ति बैठा हुआ था। जिसने उनसे पैसा गिनने में मदद करने की बात कहीं। उन्होने सहज भाव से एक गड्डी उसे दे दी। जिसमें ३६ हजार २ सौ रूपये थे और वे १ लाख रूपये की राशि गिनने लगे। इसी दौरान वो व्यक्ति धीरे से गायब हो गया। जब उन्होने अपने आसपास व बैंक में देखा तो उक्त अज्ञात व्यक्ति मौजूद नही था। उन्होने तत्काल इसकी शिकायत बैंक मेनेजर को की जिन्होने पुलिस को बुलाया जिन्होने जॉच प्रारंभ कर दी है और सीसीटीव्ही फुटेज के जरिये अज्ञात व्यक्ति की तलाश की जा रही है।

वारासिवनी पुलिस को इस बात की जानकारी लगते ही थाना प्रभारी एसएस चौहान अपने बल के साथ मौके पर पहुॅचे और तलाशी अभियान प्रारंभ किया। इस दौरान उनके द्वारा यूनियन बैंक व पंजाब नेशनल बैंक के अलावा आसपास के सीसी टीव्ही फुटेज को देखा गया। मगर उक्त अज्ञात शख्स की समाचार लिखे जाने तक कोई शिनाख्त नही हुई है।

गार्ड की नही है बैंक में तैनाती

यहां यह बताना लाजमी है की यूनियन बैंक में किसी प्रकार का कोई गार्ड सुरक्षा के लिये तैनात नही है। जिसकी वजह से कोई भी अज्ञात तत्व कभी भी बैंक में अंदर बाहर हो सकता है ऐसे में बैंक प्रबंधन को इस बात पर गंभीरता पूर्वक ध्यान देना चाहिये और बैंक में गार्ड की तैनाती करनी चाहिये।

पुलिस व्यवस्था पर लग रहा प्रश्र चिंह

गौरतलब है की वारासिवनी में लगातार अज्ञात तत्वों द्वारा चोरी की वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है। कभी दिनदहाड़े सूने मकान में चोरी की जा रही है तो कभी बैंक में आ रहे किसानों के साथ। ऐसे में पुलिस व्यवस्था पर प्रश्र चिंह लगना लाजमी नजर आ रहा है।

इनका कहना है –

इस मामलें में थाना प्रभारी एसएस चौहान ने अनौपचारिक चर्चा में पद्मेश को बताया की अभी हमारी तफतीश चल रही है। कई फुटेज देखे गये है। निश्चित ही किसान का जिसने पैसा चुराया है उस अज्ञात व्यक्ति को हम शीघ्र ही पकड़ लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here