तोशाखाना मामले में इमरान खान दोषी करार, रिमांड पर फैसला सुरक्षित

0

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में भारी बवाल जारी है। मंगलवार को तेजी से बदले घटनाक्रम में इमरान खान की पार्टी पीटीआई की अपील के बाद हजारों की संख्या में समर्थक सड़कों पर उतर आए और हंगामा करने लगे। बुधवार को भी बवाल जारी हो रहा है। सभी की नजर सेना पर है। सवाल यही है कि क्या एक बार फिर पाकिस्तान में तख्तापलट होने जा रहा है। यहां पढ़िए लाइव अपडेट्स

Imran Khan Pakistan Live Updates

ताजा मिली जानकारी के मुताबिक तोशाखाना मामले में इमरान खान को दोषी करार दिया गया है। वहीं एनएबी ने अल-कादिर ट्रस्ट केस में 14 दिनों की रिमांड मांगी है। इस मामले पर एनएबी की कोर्ट में सुनवाई पूरी हो चुकी है और कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। इस बीच, हालात को काबू करने के लिए पूरे पंजाब में सेना तैनात कर दी गई है। इमरान खान के समर्थकों ने रिहाई की मांग के साथ दो शर्तें रखी हैं।

पाकिस्तान में अब तक 15 की मौत: इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान के शहरों में लोग उग्र हो गए। पुलिस और सेना के साथ हुए टकराव में अब तक 15 लोगों के मारे जाने की सूचना है।

थोड़ी देर में इमरान की पेशी: इमरान खान को थोड़ी देर में एनएबी की कोर्ट में पेश किया जाएगा। वहीं इमरान खान की पार्टी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। इमरान खान को अभी इस्लामाबाद में रखा गया है। पूरे इलाके में सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं।

हालात पर भारत की नजर: पड़ोसी मुल्क के हालात पर भारत भी नजर बनाए हुए है। साथ ही सीमा की चौकसी बढ़ा दी गई है। हालांकि अब तक भारत ने आधिकारिक तौर पर इमरान खान की गिरफ्तारी पर कोई टिप्पणी नहीं की है। पाकिस्तान को लेकर विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने हाल ही में बताया था कि वहां जब तक राजनीतिक स्पष्टता नहीं आएगी तब तक रिश्ते सुधारने की कोई बात करने का मतलब नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here