टीन शेड टूटने से छात्र-छात्राएं हो रहे परेशान

0

शंकरसाव पटेल शासकीय महाविद्यालय वारासिवनी के साइकिल स्टैंड का टीन शेड हवा तूफान में आधा टूट गया है जिसका सुधार कार्य महाविद्यालय के द्वारा वर्तमान तक नहीं किया गया है। जिस पर छात्र छात्राओं के द्वारा होने वाली परेशानी का हवाला देते हुए टीन शेड के जल्द निर्माण की मांग की जा रही है। विदित हो कि बीते कुछ दिवस पूर्व तेज आंधी तूफान के साथ बारिश होने के कारण एसएसपी महाविद्यालय के साइकिल स्टैंड का आधा टीन शेड बुरी तरह क्षतिग्रस्त होकर टूट गया था। जिसके करीब 15 दिन बीत जाने के बाद भी महाविद्यालय के द्वारा टीन शेड का सुधार कार्य नहीं किया गया है नाही उक्त स्थान से टूटे हुए टीन शेड की सामग्री उठाई गई है। जिसके कारण छात्र छात्राओं को साइकिल मोटरसाइकिल रखने और खड़े रहने में परेशानी हो रही है जबकि वर्तमान में बरसात का समय चल रहा है ऐसे में बाहर से आने वाले व्यक्ति अभिभावक या छात्र-छात्राएं जो महाविद्यालय में अपने कार्यों से आते हैं वह बारिश होने पर तेज धूप तपने पर टीन शेड के नीचे खड़े रहकर स्वयं को बचाते हैं। वहीं वर्तमान में महाविद्यालय में परीक्षा प्रारंभ है जिसमें छात्र छात्राओं को परीक्षा दिलवाने के लिए उनके अभिभावक या भाई दूरदराज से आते हैं जिन्हें तेज धूप हो या बारिश से बचने के लिये सहारा ढूंढ रहे हैं उन्हें भी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जिसके लिए छात्र छात्राओं के द्वारा महाविद्यालय के टीन शेड का सुधार कार्य करने की मांग की जा रही है।

एलएलबी छात्र नरेंद्र शरणागत ने पद्मेश से चर्चा में बताया कि आंधी तूफान के कारण साइकिल स्टैंड का टीन शेड क्षतिग्रस्त हो गया है जिसका निर्माण व सुधार कार्य वर्तमान तक महाविद्यालय के द्वारा नहीं किया गया जिसके कारण छात्र-छात्राओं व अन्य लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यह क्षेत्र का बड़ा महाविद्यालय जहां पर बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं आते हैं उन्हें अपनी साईकिल रखने या बारिश से बचने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। श्री शरणागत ने बताया कि वर्तमान में बारिश का दौर जारी है और महाविद्यालय में परीक्षा भी हो रही है ऐसे में छात्र छात्राओं को लेकर पहुंच रहे अभिभावकों को बारिश या धूप से बचने के लिए समस्या हो रही है। वही जो टूटा हुआ टीन शेड लटका हुआ है वह दुर्घटना को निमंत्रण दे रहा है। महाविद्यालय से मांग है कि वह जल्द टीन शेड का निर्माण या सुधार कार्य करें अन्यथा जब तक सुधार नहीं होता तब तक वहां पड़ी सामग्री को उठाकर व्यवस्थित रखवाले।

इनका कहना है

दूरभाष पर चर्चा में बताया कि आंधी तूफान में टीन शेड छतिग्रस्त हो गया है जिसका जल्द सुधार कार्य किया जाएगा वहां पड़ी जो सामग्री है उसे उठाने के लिए स्टाफ को बोल दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here