Dunki Vs Salaar Advance Booking: शाहरुख की ‘डंकी’ का बज रहा डंका, पर अगले दो दिन में ‘सालार’ पलट न दे बाजी!

0

उलटी गिनती शुरू हो गई है। बॉक्‍स ऑफिस पर 2023 के सबसे बड़े क्‍लैश को अब सिर्फ 4 दिन बचे हैं। गुरुवार, 21 दिसंबर को शाहरुख खान की ‘डंकी’ रिलीज हो रही है। मुंबई में सुबह 5:55 बजे से शोज रखे गए हैं, जबकि शुक्रवार, 22 दिसंबर को प्रभास की ‘सालार’ सिनेमाघरों में दस्‍तक देगी। दोनों ही फिल्‍मों को लेकर फैंस का उत्‍साह चरम पर है। जबकि दोनों ही सुपरस्‍टार्स में भरपूर दबाव भी है। एक तरफ शाहरुख खान हैं, जिनपर ‘पठान’ और ‘जवान’ के बाद ‘डंकी’ को ब्‍लॉकस्‍टर बनाने का प्रेशर है, वहीं लगातार तीन फ्लॉप फिल्‍मों के बाद प्रभास को एक अदद सुपरहिट की तलाश है। एडवांस बुकिंग में दोनों ही फिल्‍में पूरा जोर लगा रही हैं। शनिवार से लेकर सोमवार तक के आंकड़ों में ‘डंकी’ बाजी मारती हुई दिख रही है। लेकिन दिलचस्‍प है कि रविवार के मुकाबले सोमवार को ‘सालार’ के 58% अध‍िक टिकट बिके हैं।

‘जवान’ के डायरेक्‍टर एटली ने पिछले दिनों दावा किया था कि राजकुमार हिरानी की फिल्म ‘डंकी’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में उनकी फिल्‍म और ‘पठान’ दोनों का रिकॉर्ड तोड़ देगी, वहीं ‘बाहुबली’ के डायरेक्‍टर एसएस राजामौली का कहना है कि प्रशांत नील एक बार फिर KGF जैसी बंपर सक्‍सेस को दोहराने वाले हैं। बीते शनिवार को जब ओपनिंग डे के लिए एडवांस बुकिंग शुरू हुई थी, तब ‘सालार’ ने ‘डंकी’ को पहले दिन बुरी तरह मात दी थी। लेकिन अगले ही दिन कहानी पलट गई। ताजा आंकड़ों में भी अब ‘डंकी’ रिलीज से पहले कमाई में आगे है। हालांकि, यह आंकड़े बदल सकते हैं कि क्‍योंकि ‘डंकी’ के लिए जहां बुधवार तक ही एडवांस बुकिंग होगी, वहीं ‘सालार’ के लिए गुरुवार तक एडवांस बुकिंग होनी है।

‘डंकी’ और ‘सालार’ की एडवांस बुकिंग रिपोर्ट

sacnilk की रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार रात तक शाहरुख खान की फिल्‍म ‘डंकी’ के लिए कुल 2,61,065 टिकटों की बिक्री हो चुकी है। इनमें अध‍िकतर टिकटें मल्‍टीप्‍लेक्‍स की हैं। टिकट की कीमतें भी अध‍िक हैं। लिहाजा, ‘डंकी’ ने सोमवार रात तक एडवांस बुकिंग से 7.62 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन कर लिया है। दूसरी ओर, ‘सालार’ के लिए तीन दिनों में ‘डंकी’ से अध‍िक 2,52,486 टिकटों की एडंवास बुकिंग हुई है। लेकिन कमाई के मामले में यह पीछे है। ‘सालार’ ने सोमवार रात तक एडवांस बुकिंग से 6.14 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here